UP erupts in protest for NEET-PG

On 20-2-13 there is a mass gathering of all PG aspirants in KGMU Lucknow from all other medical colleges of U.P. For details contact:
Ratnakar Singh-9889656788
Mohit singh-9532361861
Navneet Mishra-9453439864


Meanwhile protests continued in various parts of UP in favour of NEET.

Protests in Agra





Protests in Allahabad



Protests in Meerut





Protests in Lucknow





Letter to CM

सेवा में ,
माननीय मुख्यमंत्री महोदय ,
उत्तरप्रदेश शासन
लखनऊ, उत्तर प्रदेश 

विषय - 1 . NEET PG ( नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट ) के समर्थन में एवं UPPGMEE 2013 ( उत्तर प्रदेश पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल इंट्रेंस एग्जाम 2013 ) के विरोध में 
२.. राज्य स्तरीय UPPGMEE 2013 को स्थगित करने के सन्दर्भ में .
महोदय!
सविनय निवेदन है की इस पत्र के माध्यम से हम आपको यह सूचित करना चाहते है कि उत्तर प्रदेश के हम सभी MBBS ग्रेजुएट किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी , लखनऊ द्वारा कराये जा रहे पृथक UPPGMEE 2013 के सख्त विरोध में है . हम सभी अभ्यर्थी अपना समर्थन NEET PG परीक्षा के सन्दर्भ में आपको अग्रसित करते है.
अतः इस सन्दर्भ में हम आपका ध्यान निम्नलिखित बिन्दुओ पर केन्द्रित कराना चाहते है:-
1 - यह न केवल आर्थिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से कष्टदायक है कि अभ्यर्थी इतने त्वरित घोषणा पर बहुत सारे पृथक परीक्षाये दे .
2 - यह पहले भी सूचित किया जा चूका है कि NEET PG परीक्षा, जिसका हम पूर्ण रूप से समर्थन करते है, के जरिये सभी PG सीटे (चाहे वे आल इंडिया आरक्षण अथवा राज्य आरक्षण से हो ) आवंटित की जायेंगी.
3 - चुकी पृथक रूप से राज्य स्तरीय PG परीक्षा कराने से राज्य के आर्थिक और मानव संशाधन का प्रयोग होगा इसलिए राज्य संरचना पर अतिरिक्त दबाव रहेगा. अतः हम आपसे निवेदन करते है कि संशाधनो कि बचत करते हुए NEET PG को ही मान्यता दी जाय.
4 - अधिकाँश राज्यों जैसे गुजरात , मध्य प्रदेश असम और दिल्ली तथा साथ ही बहुत से प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे AFMC (आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कालेज) पुणे ने पहले ही NEET PG के ज़रिये दाखिला देने का निर्णय लिया है. अतः हम आशा करते है कि हमारा राज्य उत्तर प्रदेश भी ऐसा ही निर्णय लेगा.
5 - यदि कोई नए नियम या सुधार या नया पैटर्न प्रवेश परीक्षाओं के सन्दर्भ में लाया जाय तो इसे सत्र के प्रारम्भ में ही घोषित किया जाना चाहिए ताकि अभ्यर्थी इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहे.
6 - माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार (संलगनक संख्या-1 ) , यदि कोई भी राज्यस्तरीय , सरकारी मेडिकल कालेज और निजी मेडिकल कालेज NEET PG से पृथक होकर अपना PG प्रवेश परीक्षा कराना चाहते है तो इस सन्दर्भ में अपनी सूचना 7 जनवरी 2013 तक एवं इसी सन्दर्भ में अपने मुकदमे और याचिकाए 15 जनवरी 2013 तक जारी करे एवं सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल करे.
अतः अब पृथक होकर UPPGMEE को आयोजित कराना, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का उलंघन होगा.
महोदय हम सभी आपके आशापात्र है, हमें पूर्ण विश्वास है कि आप चिकित्सा शिक्षा के उत्तम भविष्य के लिए हमारी मांगो पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके निश्चित ही हम सभी के हित में निर्णय करेंगे.
सधन्यवाद
भवदीय
सभी PG इच्छुक
दिनांक - 18 -02 -2013
नोट - पत्र कि कापी निम्नलिखित स्थानों पर अग्रेसित की जायेगी.
1 - माननीय राज्यपाल महोदय , उत्तर प्रदेश
2 - माननीय चिकित्सा शिक्षा मंत्री महोदय , उत्तर प्रदेश
3 - माननीय कुलपति महोदय , किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ उत्तर प्रदेश 







Popular posts from this blog

PG Doctors of India must work not more than 48 Hr/week: SC

Indian Media in Bed with Politicans

Best PG Entrance Coaching - Opinion Poll Results